इंडिया में भी लन्दन जैसी 5 जगह हैं , यहाँ जाने के लिए लोगों की लाइन लगी रहती हैं

इंडिया में भी लन्दन जैसी 5 जगह हैं , यहाँ जाने के लिए लोगों की लाइन लगी रहती हैं 

Newz Fast, New Delhi : गुरुग्राम को आपने कई बार देखा होगा और यहां की कुछ जगह ऐसी हैं, जिनके बारे में हम कितना भी बता दें उतना कम है। जी हां, हम बात कर रहे हैं साइबर हब, 32 एवेन्यू जैसी जगहों की जो हैंगऑउट करने वाले लोगों के बीच खासा फेमस हो चुकी हैं। लेकिन क्या आप यहां की कुछ 5 जगहों के बारे में जानते हैं? जहां की नाइटलाइफ इतनी शानदार है कि लंदन की रंगीत रात को टक्कर दे देती है।

बता दें, गुरुग्राम की इन 5 जगहों का समां ही कुछ और है, अगर आप दोस्तों के साथ रात में कहीं घूमने-फिरने का प्लान कर रहे हैं, तो गुरुग्राम की इन 5 जगहों को अपनी लिस्ट में शामिल कर सकते हैं।

डीएलएफ साइबर हब 


साइबर हब गुरुग्राम की सबसे भव्य जगहों में शामिल है, यहां आते ही इंसान को फॉरेन में घूमने जैसा फील आ जाता है। ऐसी जगह तो शायद आपने दिल्ली या नोएडा में भी नहीं देखी होगी। ये एक ऐसी जगह है जहां ढेरों शॉपिंग स्टोर, कईं महंगे रेस्तरां शामिल हैं।

यहां परिवार संग घूमने के लिए कई जगह बेस्ट हैं। स्मैश और कई पब भी यहां मुख्य आकर्षणों में से एक हैं। दोस्तों के साथ घूमने के लिए और पार्टी करने के लिए आपको इससे बेस्ट जगह नहीं मिल सकती।


एंबियंस मॉल 


एम्बियंस मॉल गुरुग्राम में घूमने के लिए सबसे जगहों में शामिल है। अगर आप पूरा दिन यहां शॉपिंग करने का प्लान बना रहे हैं, तो बढ़िया है क्योंकि इससे बेस्ट प्लेस आपको नहीं मिल सकती। खरीदारी के लिए यहां नेशनल से लेकर इंटरनेशनल ब्रांड तक सब कुछ है। यहां पार्किंग स्लॉट और खाने के लिए भी कई रेस्तरां खुले हुए हैं। दोस्तों के साथ जाने के लिए ये जगह अच्छी है।


मैनहट्टन ब्रीवरी एंड बार एक्सचेंज 


जैसा नाम है वैसा ही रेस्तरां है। यहां आपको एन्जॉय करने के लिए एक से एक ड्रिंक्स मिल जाएंगी, कीमतें थोड़ी आपको ज्यादा पड़ेंगी लेकिन टेस्टी ड्रिंक्स के बीच शायद आप पैसा ना देखें। यहां लाइव म्यूजिक के साथ-साथ डीजे जैसी फैसिलिटी भी हैं। बर्थडे पार्टी हो या किसी को फैंसी ट्रीट देनी हो, एक बार ये जगह बुक करके देखिए यकीनन आपको अलग ही फील आएगी।

फील अलाइव, गुड़गांव 


फील अलाइव मतलब आप खुलकर जिए, यहां आकर आप फुल ऑन मस्ती कर सकते हैं। ड्रिंक्स का मजा ले सकते हैं, डीजे पर थिरक सकते हैं। फील अलाइव भी नाइटलाइफ के लिए अलग ही है, बता दें, यहां लेडीज को एक एक अलग फन देने के लिए लेडीज नाइट भी आयोजित होती है। अगर आपको थोड़ा सस्ते में कुछ एन्जॉय करना है या नाइटलाइफ का मजा लेना है तो आज रात यहां जाकर जरूर देखें।

 
आफ्टर स्टोरीज, गुड़गांव 


गुरुग्राम में एक फेमस ब्रू हाउस भी है, जो ऐप्पल साइडर, म्यूनिख विट व्हीट, बेल्जियन विट और इंग्लिश ब्राउन एले जैसे हाउस ब्रू की बढ़िया रेंज पेश करता है। यहां पिज्जा, रिसोट्टो, बर्गर जैसी काफी टेस्टी डिशेस भी हैं। फ्राइडे नाइट का मजा लेना चाहते हैं, तो एक बार दोस्तों को भी इस रेस्तरां का नाम बता दें, यकीनन यहां आपकी रात रंगीन हो जाएगी।
 

Share this story